How earn money from google in hindi (google से पैसे कैसे कमाते हैं )

Share:

दोस्तों आप सब ने google adsense के बारे में सुना ही होगा मगर बहुत कम लोगो को पता है के google adsense क्या है और इस से कैसे हम पैसे कमा सकते हैं। हमारा आज का यह आर्टिकल इस विषे पर ही है के कैसे हम google से पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों ऐसी बहुत सी websites हैं जो google adsense की तरेह ही काम करती हैं मगर उन सब पे बहुत कम लोग भरोसा करते हैं और वोह google adsense के मुकाबले काफी कम पैसे देती हैं । दोस्तों पैसा कमाना हर कोई चाहता है google addsense ऐसे लोगो के लिए बहुत अच्छा प्लेटफोर्म है जो मेहनत करते हैं । तो चलिए दोस्तों हम आप को google adsense के बारे में सब जानकारी detail में देते हैं के google addsense क्या है और इस से कैसे पैसे कमाए जा सकते हैं और google adsense पैसे देते किस तरीके से है ?


google adsense क्या है : दोस्तों google adsense google की ही एक सर्विस है जो हम को ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बहुत अच्छा प्लेटफोर्म देती है इस से हर वोह शक्श पैसे कमा सकते है जिस में कोई टेलेंट है जैसे के अगर आप के पास अछि जानकारी है तो आप एक ब्लॉग जा website बना कर उस पे अछे अछे पोस्ट अपडेट करिए जिस को पढने के लिए लोग आप के website पर आए. जब आप की website पर अच्छा ट्रैफिक हो जाए तो आप google adsense की सर्विस के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जिस के बाद google adsense की टीम आप की website को अछे तरीके से चेक करेगी अगर आप की website पर सब कुछ सही और अच्छा है तो वोह आप को approvel दे देगी जिस के तेहत आप के website पर ऐड आने शुरू हो जाएगे और आप को उस की कमाई होनी शुरू हो जाएगी , इस सब को google adsense कहते हैं जो के बिलकुल फ्री सर्विस है इस के लिए कोई वी अप्लाई कर सकते है।

add कहाँ और कैसे आएंगे: जब आप की कोई website बन कर तयार हो जाती है तो आप उस को google adsense के लिए अप्लाई कर सकते हैं google adsense से approve होने के बाद आप को एक html कोड मिलेगा जिस को आप अपनी website पे कही वी ऐड कर सकते हैं जहाँ पर आप उस कोड को ऐड करेगे वह पर ऐड आना शुरू हो जाएगा जितने वी लोग उस ऐड को देखेगे उस की आप को इनकम होगी , जो लोग उस ऐड पे click करेगे उस की आप को ज्यादा इनकम होगी मगर यहाँ एक बात ध्यान देने वाली है के आप खुद उस ऐड पर 3 से ज्यादा वर click नहीं कर सकते वरना आप का google adsense का account बंद कर दिया जाएगा और दूसरा नियम यह है के अगर आप के website पर जितना वी ट्रैफिक आता है वोह सब ऐड पर click करते हैं तव बी आप का account बंद कर दिया जाएगा , अगर आप adsense के पुरे नियोमो के बारे में detail से जानना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करे हम आप के लिए इस पर एक अलग से आर्टिकल लिख के पोस्ट कर देंगे।

google पेमेंट कैसे पे करता है : यहाँ तक तो आप को समझ आ गया होगा के google addsense क्या है और इस से कैसे पैसे कमाए जा सकते हैं मगर आप के मन में एक सवाल जरुर होगा के google addsense पैसे कैसे पे करता है google को कैसे पता चलता है के जो आदमी website पे पोस्ट लिख रहा है यह उसी का बैंक खाता है तो चलिए आप को इस के बारे में वी बता देते हैं ।
जब आप google adsense के लिए अप्लाई कर रहे होते हैं तो वहां आप को आपका सारा पता पुछा जाता है वहां पे आप का नाम एड्रेस सब कुछ पुचा जाता है उस के बाद जब आप ने अपनी पेमेंट लेनी होती है तो उस से पहले आप को google adsense को एक पेन नंबर रिक्वेस्ट करना पड़ता है , उस के रिक्वेस्ट के बाद google adsense उस पते पर अपना एक पेन नंबर पोस्ट के दुवारा भेजता है जब आप को वोह पेन मिल जाएगा तो आप ने उस को फिल करके कन्फर्म करना होता है जिस से google को यह पता चल जाता है के यह वही आदमी है जिस ने पहले अप्लाई किया था और वोह उस के बाद आप का बैंक खता चेक करके पेमेंट आप के खाते में भेज देता है ।


google adsense के लिए अप्लाई करने के कुछ नियम : वैसे तो google adsense के बहुत नियम होते हैं जिस को आप google adsense की टर्म और कंडीशन में जा कर पढ़ सकते हैं मगर फिर वी कुछ नियम के बारे में हम आप को बता देते हैं के google adsense कुछ ही भाषाओ को सपोर्ट करता है अगर आप कोई website जा ब्लॉग बना रहे हैं त  एक वार चेक जरुर कर ले के google adsense आप को भाषा को सपोर्ट करता है जा नहीं अगर आप किसी वी खेत्री भाषा जैसे गुजरती , पंजाबी  आदि में अपनी website बनाते हो तो google adsense उस को सुपोर्ट नहीं करेगा और आप को approvel नहीं मिलेगा , google adsense के लिए अप्लाई करने से पहले अपनी website पर 3 पेज होने बहुत जरूरी हैं contect us , privacy policy, about इन३ पेज के बिना आप google addsense के लिए अप्लाई नहीं कर सकते , google adsense इन पेजों पर बहुत ध्यान देता है ख़ास कर privecy policy पर , इस लिए अगर आप अप्लाई कर रहे हैं तो इन पर ध्यान जरुर दे ।


दोस्तों उम्मीद करता हु आप को google adsense के बारे में पता चल गया होगा के कैसे आप google से पैसे कमा सकते हैं , इस आर्टिकल में मैंने सिर्फ आप की जानकारी के लिए कुछ बेसिक बातें बताई हैं अगर आप google adsense के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो हमे नीचे कमेंट में बता दे हम उस टॉपिक पर एक अलग से आर्टिकल लिख देंगे जिस में आप को पूरी जानकारी मिल जाए ।

No comments