Saturday, 31 March 2018

Biography of Roman Reigns (WWE) रोमन रेन्स की जीवनी

Biography of Roman Reigns (WWE) रोमन रेन्स की जीवनी  :

  दोस्तों रेसलिंग का खेल पूरी दुनिया में बहुत ही हरमन प्यारा खेल है यूं तो सदियों से बड़े-बड़े खिलाड़ी इस खेल को खेलते आ रहे हैं मगर आज मैं जिस खिलाड़ी की बात करने जा रहा हूं उसने रेसलिंग की दुनिया में थोड़े ही समय में अपना बहुत नाम कमा लिया है जी हां दोस्तों मैं बात करने जा रहा हूं रोमन रेन के बारे में । रोमन रेसलिंग की दुनिया का एक चमकता सितारा है जिसके दुनिया में लाखों की गिनती में फैन है आज मैं आपको रोमन की जिंदगी पूरी कहानी बताने वाला हूं तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं।
रोमन ने रेसलिंग की दुनिया में अपना प्रवेश 2010 में किया जिसके बाद कुछ ही समय में रोमन ने अपना नाम पूरी दुनिया में कमा लिया रोमन का पूरा नाम लेटी जोसेफ जॉय अनामी है। जिस को अक्सर लोग उनके रिंग नेम रोमन रेंस के नाम से जानते हैं।
रोमन का जन्म 25 मई 1985 को फ्लोरिडा में हुआ रोमन रेंस अनामी फैमिली से बिलोंग करते हैं जिस फैमिली से पहले भी कई पहलवान रह चुके हैं । जिनमें से उनके पिता सीखा अनामी और भाई रोजी भी पेशे से पहलवान रह चुके हैं । मशहूर रेसलर रोक भी इस फैमिली से बिलोंग करते हैं रोमन को बचपन में फुटबॉल खेलने का बहुत शौक था जिसके लिए उन्होंने 4 साल स्कूल के लिए फुटबॉल खेला 2008 में रोमन ने केनेडा के लिए फुटबॉल खेला यहां पर रोमन को 99 नंबर की जर्सी दी गई । वहीं से रोमन को एक पहचान मिल गई आगे चलकर 2010 में रोमन रेंस WWE के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।
9 सितंबर 2010 को रोमन रेंस अपना पहला रेसलिंग मैच खेला जिसमें उन्होंने अपना रिंग नेम रोमन लियाकी रखा ।
शुरू में रोमन रेंस की रेसलिंग की शुरुआत बहुत खराब रही रोमन अपनी कैरियर के पहले 3 मैच हार चुके थे लेकिन 21 सितंबर 2010 को उनका जय हार का सिलसिला टूटा और उन्होंने फहद रकमन को हराया ।
आगे चलकर रोमन ने 2011 में डोली मार्को के साथ मिलकर टैग टीम की एक जोड़ी बनाई लेकिन यह जोड़ी भी कुछ खास नहीं कर पाई और रोमन को हार पर हार मिलती जा रही थी।  अब तक रोमन के साथ कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा था लेकिन रोमन ने अपनी जिंदगी में हार मानना नहीं सीखा था जिसकी बदौलत वह आगे बढ़ते रहे और 2012 का साल उनके लिए बहुत अच्छा रहा रोमन ने 2012 की जनवरी में फ्लोरिडा हैवीवेट चैंपियन अपने नाम की उसी साल रोमन ने 5 फरवरी को डीन एंब्रोस और सेठ रोलिंस को भी मात दे डाली आगे चलकर जब WWE ने फ्लोरिडा चैंपियनशिप रेसलिंग के नाम को बदलकर NXT कर दिया तो रोमन ने वी अपना नाम रोमन लियाकि से बदलकर रोमन रेंस कर दिया ।
जिस नाम से आज रोमन को पूरी दुनिया में लाखों लोग जानते हैं इसी नाम से उन्होंने पहली बार WWE में CJ पारकर को हराया।
दिसंबर 2012 में रोमन रेंस ने डीन एंब्रोस और सेठ रॉलिंस के साथ मिलकर एक टैग टीम बनाई जिसका नाम उन्होंने द शील्ड रखा। इस टीम ने बहुत मैच जीते जय टीम 2012 से लेकर 2014 तक चली 2014 में रोमन और सेठ रोलिंस के बीच विवाद हो गया । जिसके बाद द शील्ड टूट गई और 21 सितंबर को सेठ रोलिंस और रोमन के बीच मैच होना था मगर रोमन की सर्जरी की वजह से रोमन रेंस ने जय मैच नहीं खेला और सेठ रोलिंस को विजेता घोषित कर दिया गया । मगर 2014 में रोमन ने फिर से रिंग में वापसी की इसी साल रोमन को सुपरस्टार ऑफ द ईयर भी घोषित किया गया ।
3 अप्रैल 2016 को एक बहुत ही बड़े मैच में रोमन ने ट्रिपल एच को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की इसके अलावा उन्होंने यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप भी जीती।
Roman Region faimly : आज हम रोमन की फैमिली और निजी जिंदगी की बात करें तो रोमन ने 2014 में गैलिना बेकर से शादी कि जिसके बाद रोमन के घर एक बेटी ने जन्म लिया जिसका नाम जिओलेनोई है।
तो दोस्तो यह थी रोमन रेंस की जिंदगी की कहानी , आप को हमारा आर्टिकल कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताएं।

No comments:

Post a Comment