Top 5 Mysterious creature of World - दुनिया के 5 रहस्मयी जानवर

Share:
Top 5 Mysterious creature of World - दुनिया के 5 रहस्मयी जानवर : सदियों से कुछ ऐसे जानवरों का अस्तित्व रहा है जिन की इंसानों के साथ मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं लेकिन फिर भी इनका अस्तित्व अभी भी रहस्यमयी है।  कुछ लोग इन पर विश्वास करते हैं और कुछ लोग इन्हें सिर्फ कल्पना मानते हैं। 

Top 5 Mysterious creature of World - दुनिया के 7 रहस्मयी जानवर
Top 5 Mysterious creature of World - दुनिया के 5 रहस्मयी जानवर

दोस्तों आज मैं आपको दुनिया के ऐसे ही 5 रहस्यमई जानवरों के बारे में बताऊंगा जिनको सालों से देखी जाने की घटनाएं सामने आ रही है लेकिन किसी ठोस सबूत ना होने के अभाव से इनका अस्तित्व को पूरी तरह से सिद्ध भी नहीं किया जा सकता।चलो दोस्तों शुरू करते हैं ।

Yeti : 



पहले नंबर पर है येती। येती को हिम मानव के नाम से भी जाना जाता है।यह हिमालय क्षेत्र का सबसे प्रसिद्ध रहस्यमय जीव है।  जिसे देखे जाने की खबरें पक्षपाती रहती हैं और कई न्यूज़ चैनल हिस्ट्री चैनल तथा डिस्कवरी चैनल इन के ऊपर कई डॉक्यूमेंट्री भी बना चुकी है। इस क्षेत्र में पडने वाली कई मोनेस्ट्री में इन की खोपड़िया भी देख सकते है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ही मानव की ऊंचाई लगभग 7 से 8 फीट बताई गई है शरीर पर भालू की तरह सफेद या ब्राउन बाल तेज गंध की भयानक तेज आवाज बताई गई है लेकिन क्या सच में ही ऐसे है या आज भी एक विवादित सवाल है।
Top 5 Mysterious creature of World
Yeti

Chupacabara:


दूसरे नंबर पर है छुपा काबरा । जिसे बकरिया खाने वाला शैतान भी कहते हैं लगभग 1970 से इसे देखा जा रहा है मेक्सिको उत्तरी अमेरिका से लेकर इंडोनेशिया तक सैकड़ों लोग इसे देखे जाने का दावा करते हैं । कई लोग उसके संभावित ठिकानों पर इसे पकड़ने के लिए भी गए लेकिन नाकामयाब रहे हैं कई किसानों और प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जानवरों की तरह अपने शिकार को मार कर तुरंत नहीं खाता। उसे छोटे-छोटे खाव देकर उनका खून पीता है जिन्होंने इसे देखा है उनका कहना यह है कि जो चमकती हुई लाल आंखे और टांगे एक जैसी होती है तथा कंगारू की तरह दौड़ता है
Top 5 Mysterious creature of World
Chupacabara

Jersey Devil :


तीसरे नंबर पर है जर्सी डेविल। जर्सी डेविल अमेरिका के सबसे बड़े रहस में से एक है और लगभग 200 लोगों ने इसे प्रत्यक्ष देखने का दावा किया है। जर्सी डेविल को अमेरिका के न्यूजर्सी क्षेत्र में हमेशा देखा जा सकता है और सुना गया है इसे लगभग सन 1700 से देखे जाने की खबरें आ रही हैं लेकिन 90 के दशक से इसे सबसे ज्यादा देखा जा रहा है और कई लोगों से इसकी आमने सामने होने की खबरें भी आ रही हैं । इस के डर से कई लोग रात के समय न्यू जर्सी के जंगलों में भी नहीं जाते। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जर्सी डेविल लगभग 4.5 फीट लंबा और घोड़े के सर वाला है जो पिछले दो पैरों पर चलता है और इन पैरों के घोड़े जैसे हैं ।

Top 5 Mysterious creature of World
Jersey Devil 

Loch Ness Monster


नेस मॉन्स्टर चौथे नंबर पर है दुनिया का सबसे प्रसिद्ध रहस्यमयी प्राणियो में से एक है । इस को सैकड़ों लोग देखने का दावा करते हैं और इसकी कई तस्वीरें भी प्रसिद्ध है जिनके ऊपर काफी रिसर्च भी हो चुकी है। आप जब भी दुनिया के रहस्य के बारे में जानने का प्रयास करेंगे तो आपको नेस मॉन्स्टर का रहस्य जरूर मिलेगा। लगभग सभी चैनलों ने इनके ऊपर कई डॉक्यूमेंट्री बना चुके हैं और सैकड़ों लोग इसे ढूंढने के लिए पैसा और समय बर्बाद कर चुके हैं लेकिन उनके हाथ सिर्फ निराशा ही हाथ लगी है लेकिन अभी भी लोग इसे देखी जाने का दावा करते हैं और उनके अनुसार यह सच है इसे पानी से बाहर कभी भी नही देखा गया। इस से अनुमान लगाया जा रहा है कि यह एक जलीय जीव है।
Top 5 Mysterious creature of World
Loch Ness Monster

Mothman:


मौथमेंन दक्षिणी वर्जीनिया में पाया जाने वाला एक रव्हस्यामी प्राणी है।  सन 1966 से इसे देखे जाने की खबरें आ रही हैं । इसे देखने वाले लोगों का कहना है कि इंसान की तरह दिखता है और इसके पंख भी हैं वहीं कुछ न्यूज़ रिपोर्टर ने इसे मौथमेंन नाम दे दिया है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह लगभग 7 फीट लंबा और 200 टन वजन का जीव है जिसके 10 फीट तक फैले हुए पंख हैं । चमकती हुई लाल आंखें हैं यह कुत्ते जितने बड़े जानवरों को खा सकता है और चूहे जैसी इसकी आवाज है।
Top 5 Mysterious creature of World
Mothman

Top 5 Mysterious creature of World - दुनिया के 5 रहस्मयी जानवर अपना कीमती समय देने के लिए आप का धन्यवाद। हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके आप ऐसे आर्टिकल के नोटिफिकेशन सब से पहले पा सकते हैं।

No comments