Why Dwayne The Rock dvided money (रॉक पैसे क्यों बांट रहा है , क्या है इस का सच ?)

Share:
दोस्तों हमारी तरह आपने भी Facebook पर जॉनसन रॉक कि कई फोटोस और वीडियो देखी होगी जिसमें द रॉक ढ़ेरों पैसे बाटते नज़र आ रहे हैं। इस के लिए बोला यह जाता है कि आप फ़ोटो और वीडियो को लाइक और शेयर करे साथ ही कमेंट करने को बोला जाता है। 

जिस के बाद कुछ Lucky Winners को पैसे दिए जाते हैं और कुछ वीडियो में तो The Rock को गाड़ियों को गिफ्ट देते हुए भी दिखाया गया है।
The Rock

मज़ाक ही मज़ाक में इन फोटोज और वीडियो पर हजारों लाखों की गिनती में लाइक और कमेंट हो जाते हैं। आखिर क्या है इस के पीछे का सच आइए जानते हैं।

rock money


जब हम ने इस पर पड़ताल शुरू की तो हमे पहली Facebook Id  Dwahayne Jhonshone के नाम से मिली , पहली बात तो यह स्पेलिंग गलत हैं। दूसरा जब हम ने इस का url चेक किया तो वोह भी गलत था।

rock dvided money


असल में यह एक फेक Facebook अकाउंट था जोके जॉनसन रोक के नाम पर बना था ।

दोस्तो लोगो को बुधु बनाने का काम सिर्फ हमारे देश मे ही नही चलता बल्कि बड़े बड़े देशों में भी यह काम खूब चलता है। इस के कुछ दिन बाद हमे एक एकाउंट और मिला जो के जॉनसन रॉक के नाम पर ही था और इस मे भी वही माज़रा था। तो हम में इस कि भी पड़ताल की।

rock

इस बार यह एकाउंट Dwayne J के नाम पर था। हालहि में रॉक की एक मूवी आई थी जिस का पोस्टर इन लोगो ने अपने कवर पेज पर लगाया था।

 तो हम ने इस का url चेक किया तो यह Mohammad jonet के नाम पर था। जिस से यह प्रूव हो गया कि यह एकाउंट भी फेक है।

money diveded truth

अगर हम रॉक के असली पेज पर जाए जो के फेसबुक के दुवारा एप्रूव्ड है तो उस पर आप को कोई ऐसी वीडियो जा फ़ोटो नही मिलेगी जिस में रॉक किसी को भी ककी पैसे जा गाड़ी का लालच देते नजर आए।

ऐसा क्यों करते हैं लोग , इस से क्या फायदा होता है



आप में से बहुत लोगों के दिमाग में यह बात आ रही होगी के कुछ लोग आखिर ऐसा क्यों करते हैं उनको इससे क्या फायदा होता है हम आपको बताते हैं इसके पीछे का सच लोग Facebook पर ऐसे पेज बनाकर उन पेज पर सिर्फ लाइक इकट्ठा करते हैं ।

जिसके बाद वह online earning websites पर जा कर जिस में freelecncer जा fiver जैसी वेबसाइट हैं उन पर अपने पेज का लिंक डालते हैं। पेज पर इतने लाइक्स देख कर कुछ लोग जा कम्पनियां अपने प्रोडक्ट की ऐड उस पेज पर देने के लिए तैयार हो जाती हैं।

अगर किसी कम्पनी को अपने प्रोडक्ट की ऐड देनी है तो वो इन से सम्पर्क करती हैं।
जिस के बाद यह लोग उन से पैसे ले कर उन की वेबसाइट का लिंक जा फिर सीधा प्रोडक्ट की ऐड अपने पेज पर देते हैं।

इस के इलावा कुछ लोगो आपनी वेबसाइट को गूगल के पहले पेज पर लाना चाहते हैं तो वोह लोग थोड़े पैसे दे कर अपने किसी वेबसाइट का लिंक उस पेज पर छोड़ देते हैं। जिस को देख कर कुछ लोग उस लिंक पर क्लिक करते हैं और सीधा उस ऐड देने वाले आदमी की वेबसाइट पर पहुंच जाते है।

ऐसे ही सेंकडो की गिनती में लोग वहां चले जाते हैं जिस से गूगल को लगता है कि इस वेबसाइट पर कोई अच्छा कंटेंट है । इस लिए गूगल उस को अपने सर्च में पहले पेज पर दिखाना शुरू कर देता है।


हमें उम्मीद है दोस्तों कि आपको यह सारा माजरा समझ में आ गया होगा आगे से ऐसी जानकारी से जुड़े आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारा Facebook पेज जरूर लाइक करें।

No comments