3 Most Scary Places in india (भारत की 3 सब से डरावनी जगह)

Share:
3 Most Scary Places in india (भारत की 3 सब से डरावनी जगह)  मैं आज आपको इस लेख में भारत की तीन ऐसी रहस्यमई जगहों के बारे में बताऊंगा जिन की कहानियां काफी डरावनी और दिल दहला देने वाली है । दोस्तो वैसे तो धरती रहस और रहस्यमय चीज़ों से भरी पड़ी है । जिस के बारे में अबतक विज्ञानक भी नही जान पाए हैं ।

india mystery places

भानगढ़ का किला : 

अजबगढ़ अलवर राजस्थान भानगढ़ का किला हमारे देश की सबसे डरावनी जगहों में से एक है । कहा जाता है कि यहां एक जादूगर जिसको काले जादू का गूढ़ ज्ञान था इस गांव की राजकुमारी से प्यार कर बैठा । राजकुमारी के कई बार मना करने के बावजूद जादूगर माना नहीं और उसने राजकुमारी को धमकी दी कि अगर तुम मेरी ना हुई तो मैं इस जगह को शर्फित कर दूंगा । राजकुमारी ने चालाकी से एक बार जादूगर को मरवा दिया पर मरने से पहले यह जादूगर इस जगह को शर्फित कर गिया था । इसके बाद से ही इस किले के द्वार सूर्यास्त होने से पहले ही बंद हो जाते हैं और किसी को अंदर आने की अनुमति नहीं होती । यहां कई ऐसे कई नोजवान सामने आए जी हिम्मत करके शाम को अंदर गए तो सही अभी लौटे नहीं ।

india mystery places

कुलधारा गांव : 

 राजस्थान में एक कुलधारा गांव है और यहां 200 सालों से कोई नहीं रहता इस गांव को किसी और ने नहीं बल्कि इस गांव के लोगों ने शर्फित किया था । जो यहां पिछले 60 सालों से रह रहे थे । यह कहानी है 1825 कि यहां के राजा को इस गांव की एक लड़की से प्यार हो गया था । उसने उस लड़की से शादी करनी चाही और उसके गांव वाले नहीं माने । उस राजा ने गांव को धमकी दी कि अगर यह लड़की मेरी नहीं हुई तो मैं सब को सजा दूंगा और किसी को भी शांति से नहीं रहने दूंगा । उस गांव संबंधित आसपास के 83 गांव के लोगों ने इस जगह को छोड़ने का फैसला किया और उसी रात कई लाख लोग वहां से चले गए । कोई नहीं जानता कि लाखों लोग उस रात कहां गए और कैसे गए बल्कि ना ही किसी और इंसान ने उन्हें वहां से जाते हुए देखा । सारा गांव रातों रात खाली हो गया और अब 200 सालों के बाद यह इलाका दूर-दूर तक सुनसान है ।

india mystery place


निधिवन वृंदावन :

इस को हम चमत्कार कह सकते हैं निधिवन में एक मंदिर है जिसको चारो ओर दूर दूर तक एक जैसे पेड़ो ने घेरा हुआ है । इस जगह पर सूर्यास्त के बाद कोई नहीं जा सकता शाम की आरती के बाद माना जाता है कि हर रोज कृष्ण भगवान आते हैं और रासलीला मनाते हैं । इस समय पर इस इलाके में कोई पशु-पक्षी भी नहीं होता सुबह के समय कई बंदर होते हैं शाम तक सब खाली हो जाता है । कहा जाता है अगर कोई इंसान इस जगह पर सूर्यास्त के बाद जाए तो वह इंसान अंधा बहरा और गूंगा हो जाता है । ऐसा इसलिए ताकि वह कृष्ण की रासलीला के बारे में किसी और को ना बता सके ।

3 Most Scary Places in india (भारत की 3 सब से डरावनी जगह)


दोस्तो यह सब एक रहस्यमयी स्थान हैं । हम ने जो भी आपको लेख में बताया इस के कोई पुख्ता सबूत तो नही हैं लेकिन वहां रहने वाले लोगो ने इन सब के पीछे यही कारण बताया है।

No comments