Top 5 Longest sixs in Cricket History - क्रिकेट के इतिहास के 5 सबसे लंबे सिक्स - Education Hindi - Knowledge in Hindi

Latest

You Can Find Here Biographies, Interesting Fact Technology and Inspirational story in Hindi Language.

Saturday, 22 June 2019

Top 5 Longest sixs in Cricket History - क्रिकेट के इतिहास के 5 सबसे लंबे सिक्स

 Top 5 Longest sixs in Cricket History - क्रिकेट के इतिहास के 5 सबसे लंबे सिक्स :  क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ी से ज्यादा रोमांचक  दर्शक होते हैं जब भी दर्शक मैच देखने आते हैं तो उनके मन में यह इच्छा होती है कि हमें मैच में ज्यादा से ज्यादा छक्के देखने को मिले ।  जिस भी देश का खिलाड़ी मैदान में छक्के  लगाता है उस देश के दर्शक मानो खुशी से झूम उठते हैं ।
 Top 5 Longest sixs in Cricket History - क्रिकेट के इतिहास के 5 सबसे लंबे सिक्स

खिलाड़ी भी मैच के दौरान यह पूरी कोशिश करते हैं के वह दर्शकों को और भी ज्यादा रोमांचक करें मैच के चलते कई खिलाड़ी तो ऐसे होते हैं के व छक्के लगाकर खेलने वाली गेंद को ही मैदान के बाहर फेंक देते हैं आज हम आपको क्रिकेट के इतिहास के 5 ऐसे ही खिलाड़ियों के नाम बताने वाले हैं जिन्होंने मैच के बना इतने इतने लंबे छक्के लगाए हैं के गेंद मैदान से बाहर ही चली गई थी ।

 Top 5 Longest sixs in Cricket History - क्रिकेट के इतिहास के 5 सबसे लंबे सिक्स 

Martin Guptil 


न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के धमाकेदार बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने साउथ अफ्रीका के साथ खेलते हुए वेस्टपैक स्टेडियम Wellington में 127 मीटर लंबा छक्का लगाया । इसी छक्के के साथ वह सब से लंबा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज बन गए । 


Albie Morkel


 साउथ अफ्रीका के एलबीए मोर्कल ने भारत के आईपीएल में खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से प्रज्ञान ओझा को मिडविकेट की तरफ 124 मीटर लंबा सिक्स लगाया । यह मैच डेकन चार्जर के खिलाफ था । 

Adam Gilchrist 


ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने IPL में पंजाब की तरफ से खेलते हुए रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ धर्मशाला के मैदान में साल 2011 में एक मैच के दौरान 122 मीटर लंबा छक्का लगाया । 

Mark Waugh 


ऑस्ट्रेलियन बल्लेबाज मार्क वॉग ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ एक मैच में पर्थ में 120 मीटर लंबा शक़्क़ा लगाया । मार्क वाग वैसे इतने बड़े लंबे छक्कों के लिए नहीं जाने जाते थे । 

Yuvraj Singh : 

yuvraj singh

साल 2011 में T20 वर्ल्ड कप के एक मैच के दौरान भारत के धमाकेदार बल्लेबाज युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच में 120 मीटर लंबा छक्का लगा कर उस साल के वर्ल्ड कप में सब से लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया । 

Top 10 interesting fact about Cricket

दोस्तो हमे उम्मीद है आप को हमारा यह लेख अच्छा लगा होगा । अपना कीमती समय देने के लिए आप का धन्यवाद । 

No comments:

Post a Comment