india’s 5 rich beggars भारत के 5 सब से अमीर भिखारी

       
दोस्तों जैसे के हम सब जानते हैं पिछले कुछ समय से सिस्टम कुछ ऐसा बन गया है के हमारे देश में अमीर आदमी दिनों दिन अमीर हो रहा है और गरीब दिनों दिन गरीब हो रहा है मगर आज हम आपको भारत के ऐसे आदमियो के बारे में बताएगे जो अमीर वी है और गरीब वी आज हम आप को भारत के 5 सब से अमीर भिखारिओ के बारे में बताएगे जो लाखो करोड़ो के मालिक हैं।


1 भारत जैन : यह 49 का एक भिखारी है जो के मुंबई में रहता है , इस के पास 2 मुंबई में फ्लैट है जिन का कराया 70 लाख है और इस के इलावा एस की एक जूस शॉप वी है जिस का रेंट 10000 रूपा पर मंथ है भारत अपने फैमली के साथ रहता है जिस में उस पिता , पतनी , भाई और 2 बचे हैं।

2. क्रिशन कुमार : क्रिशन के पास 5 लाख का फ्लैट है , यह मुंबई के चरनी रोड पर भीख मांगता है और यह अपने एक भाई के साथ नालासोपारा के पास अपने 5 लाख के फ्लैट में रहता है


3.संभाजी काले : इस के पास अपना एक सोलापुर में फ्लैट है इस के इलावा दो अलग अलग जगोह पर घर व् हैं , यह इतना अमीर है के हर साल लाखो का बीमा भरता है . आप को बता दे के यह जो पैसे इकठे करता है वोह एक इंसोरेंस कम्पनी के एगेंट से चंगे करा लेता है जिस से इस को छुट्टे पैसे के बदले नोट मिल जाते है।

4.लक्ष्मी दस : लक्ष्मी दस कोल्कता की रहने वाली है , जब यह 16 साल की थी तव से भीख मांग रही है , आज इस के पास अपना एक बैंक खता है जिस में लाखो हजारो रुपे जमा करा के रखती है , आज एस की उम्र की 50 साल की है , इन सालो में इस ने बहुत पैसे कमाए है ।

5.मस्सू / मलना : यह काफी बुज़ुर्ग उम्र का है , यह भीख मानने के लिया घर दे काफी दूर जाता है यह हर रोज ऑटो रिक्शा लेकर अपने स्थान

पर पहुँचता है और भीख मांगने के बाद वापस रिक्शा पर चला जाता है , इस को सब कूल भिखारी के नाम से जानते है ।

इन के इलावा 

सर्वतिया देवी : यह पटना की रहनी वाली है इस के बारे में हमे ज्यादा जानकारी नहीं मगर यह हर साल  36000 का बीमा भारती है और जो पैसे यह दिन में इकठे करती है वोह पास एक STD से एक्सचेंज करा लेती है . इस के इलावा इस के पास वि अपना एक फ्लैट  है।

इसे वी पढ़े चीन के रोचक तथ

तो दोस्तों यह थे भारत के कुछ अजीब और अमीर भिखारी , हो सकता है कोई इन से वी अमीर हो,  मगर हमे इन के बारे में जानकारी थी तो हम ने आप के शेयर करनी चाही , आप को हमारे आर्टिकल कैसे लगते है हमे कमेंट करके जरुर बताए , और हमारा फेसबुक पेज लइक करे ता के आप को हमारे हर आर्टिकल का notificaton मिले !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *