Warning: Declaration of TCB_Menu_Walker::walk($elements, $max_depth) should be compatible with Walker::walk($elements, $max_depth, ...$args) in /home2/educatio/public_html/wp-content/plugins/thrive-visual-editor/inc/classes/class-tcb-menu-walker.php on line 0
Parmish Verma Biography | Age | Wife | Height & More – Education Hindi
July 8, 2020

Parmish Verma Biography | Age | Wife | Height & More

Parmish Verma Biography | Age | Wife | Height & More आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसे कलाकार कि जिसकी Look का हर कोई दीवाना है । आज हर लड़का परमेश वर्मा की increase the bread ट्रेण्ड में दाढ़ी रख कर  घूम रहा है ।  परमेश  वर्मा आज पंजाब के  मशहूर डायरेक्टर एक्टर और पार्ट टाइम सिंगर बन चुके हैै ।

Profile Of Parmish Verma

NameParmish Verma
Nick NameParu
Profession(s)Actor, Model, Singer, Video Director
Date Of Birth3 July 1990
Age 30 Year in 2020
Height6 Ft 1 Inch
Weight76 kg
DebutAs an Actor – Punjab Bolda Movie in 2011
As an Video Director – Thokda Riha By Ninja
As an Singer – Main aa gya .
Birth Palace Patiala
NationaltyIndian
Father NameSatish Verma
Mother NameParmjeet Verma

Parmish Verma Biography | Age | Wife | Height & More

दोस्तों आज हम आपको परमेश वर्मा की पूरी जिंदगी के बारे में बताते हैं परमेश वर्मा का जन्म 3 जुलाई 1990 को पटियाला में हुआ उनके पिता का नाम डॉक्टर सतीश वर्मा है ।

परमेश वर्मा को बचपन से ही अदाकारी और सिंगिंग का बहुत शौक था क्योंकि उनके पिता सतीश वर्मा एक जाने-माने फिल्म राइटर और एक थिएटर कलाकार हैं ।

 इसके साथ-साथ परमिश वर्मा के पिता पंजाब यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर के पद पर थे जिसके चलते वोह यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स को नाटक की रिहर्सल भी कराया करते थे जोके अक्सर उनके घर पर होती थी ।


मगर उसके कुछ समय बाद ही परमेश वर्मा को ऑस्ट्रेलिया भेेेज दिया गया और वहां उनकी शादी हो गई जिसके बाद परमेश वर्मा के लिए एक्टर या गायक बनने का सपना सदा के लिए टूट गया ।

मगर परमेश वर्मा ऑस्ट्रेलिया में पक्के तौर पर नहीं रहना चाहते थे जिसके कुछ समय बाद ही परमेश  ने अपने पिताजी से  बात की और वापस भारत आने का फैसला लीया ।

परमेश वर्मा के पिताजी की पंजाब के मशहूर गायक गुरदास मान के साथ अच्छी दोस्ती थी जिसके लिए परमेश  के पिता ने परमेश को काम दिलाने के लिए गुरदास मान के पास मुंबई में भेज दिया ।

मगर वहां गुरदास मान के बेटे गुरकीरत मान के कहे का पालन करते हुए परमेश वर्मा ने एक्टिंग छोड़ कर वीडियो directing की तरफ अपना ध्यान दिया ।

जिसके बाद परमेश वर्मा वापस पंजाब आ गए क्योंकि मुंबई में नए बंदे सेट होने में काफी समय लगता है जिसके बाद उन्होंने पंजाब  आने के बाद विनय पाल बुट्टर के साथ अपना पंजाबी गाना माफीनामा दो शूट किया जोके फ्लॉप रहा ।


Read also History of Flying Sikh Milkha Singh 

Biography of Dev Kharoud

Biography of Deep Jandu

जिसके बाद परमेश वर्मा को काफी दुख हुआ मगर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आगे चल कर Ninja के साथ अपना अगला गाना आदत शूट किया जिसमें उन्होंने एक्टिंग वी की और और यह गाना  सुपरहिट रहा ।

उसके बाद निंजा के साथ ही अगला गाना कला कला ठोक दा रहा शूट किया जिसको लोगों का जबरदस्त रिस्पांस मिला इसके साथ ही परमेश ने मनकीरत औलख के साथ जुगाड़ी ,जट गल्ला मिट्टियां, गाने शूट किए ।

  जिनके YouTube पर मिलियन में व्यू हुए और परमेश वर्मा स्टार बन गए  जिसके बाद परमेश वर्मा ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज परमेश वर्मा म्यूजिक इंडस्ट्री में एक बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं आज किसी भी गाने को हिट कराने के लिए परमेश वर्मा का नाम ही काफी है ।

Parmish Verma Wife And Family

अगर हम परमेश वर्मा की फैमिली की बात करें तो जैसा कि हमने पहले भी बताया है कि परमेश वर्मा के पिता का नाम सतीश वर्मा और माता का नाम परमिश वर्मा है । इसके अलावा उनके एक भाई और बहन भी है भाई का नाम सुखा वर्मा और बहन का नाम शेरी राणा है । इसके अलावा परमिश वर्मा की अभी तक शादी नहीं हुई है इसीलिए उनके पत्नी और बच्चे नहीं हैं । हम आशा करते हैं कि जल्द ही परमिश वर्मा शादी करा लेंगे जिसके बाद हम हमारे लेख को भी अपडेट कर देंगे और उनके चाहने वालों को उनसे जुड़ी और जानकारी मुहैया करवा देंगे ।

parmish verma with family
Parmish Verma with Family

Controversies Related With Parmish Verma

  • सबसे पहले परमिश वर्मा विवादों में उस वक्त आए जब एक गुरजंट सिंह नाम के व्यक्ति ने परमेश वर्मा को फेसबुक पर बुरा भला कहना शुरू कर दिया । गुरजंट सिंह एक स्टूडेंट था जिसने परमिश वर्मा की फैमिली और उनके बैकग्राउंड पर गलत कमेंट करने शुरू कर दिए थे । जिसके कुछ समय बाद परमेश वर्मा ने उन्हें फेसबुक पर रिप्लाई भी किया था ।
  • दूसरी बार परमेश वर्मा उस वक्त सुर्खियों में आए जब उन पर अपनी कंसेप्ट कॉपी करने का आरोप लगा इससे जुड़े जगबानी टीवी के एक कार्यक्रम Parmish Verma Exposed में उन्होंने उन Sources को भी दिखाया था जहां से परमिश वर्मा अपना कंसेप्ट कॉपी किया करते थे ।
  • 13 अप्रैल 2018 को परमिश वर्मा और उनके दोस्त लाडी पर मोहाली के सेक्टर 91 मैं दोपहर के करीब 12:30 बजे किसी अनजान व्यक्ति ने हमला कर दिया जिसमें परमिश वर्मा को चोटें भी लगी थी । जब पुलिस ने इस केस की इन्वेस्टीगेशन की तो इस हमले की जिम्मेदारी दिलप्रीत सिंह नाम के किसी व्यक्ति ने फेसबुक पर ली थी । जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने दिलप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया ।

Q&A About Parmish Verma

जैसा कि हमारे पाठक जानते ही हैं कि हम जिस भी शख्स की जीवनी के बारे में लेख लिखते हैं तो उसके आखिर में हम उनसे जुड़े कुछ सवालों के जवाब भी देते हैं । जो इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च किए जाते हैं हमारी इस लेख में भी गूगल पर पूछे जाने वाले कुछ सवालों के जवाब हम हमारे इस लेख में देंगे जो कि परमिश वर्मा से जुड़े हैं।

Is Parmish Verma married?

इंटरनेट पर सबसे ज्यादा यही सवाल सर्च किया जाता है कि परमिश वर्मा अभी तक शादी करा चुके हैं या नहीं । तो यहां पर हम आपको यह बात बता देना चाहते हैं कि परमिश वर्मा कि अभी तक शादी नहीं हुई है । उनका जन्म जुलाई 1990 का है और अब तक परमिश वर्मा 30 साल के हो चुके हैं और हमें उम्मीद है कि परमेश वर्मा चल रही शादी करा लेंगे ।

Is Parmish Verma a Sikh?

परमेश वर्मा का जन्म एक पंजाबी सिख परिवार में हुआ है । उनके पिता सतीश वर्मा पंजाबी के कवि और फिल्म राइटर भी है। इसके अलावा उनकी माता परमंजीत वर्मा पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला में प्रोफेसर के पद पर काम करती हैं ।

Is Parmish Verma a PR in Australia?

परमिश वर्मा को साल 2013 में आस्ट्रेलिया की सरकार ने सांप ने देश में रहने की परमिशन दे दी थी हमारे कहने का मतलब है कि साल 2013 में उन्हें वहां की सिटीजनशिप मिल गई थी । लेकिन परमिश वर्मा वहां की जिंदगी से ज्यादा खुश नहीं थे इसीलिए उन्होंने पंजाब वापस आने का फैसला किया और उन्होंने पहली बार अपने पिताजी द्वारा लिखी गई मूवी Punjab Bolda में Supporting Role में काम किया ।

Where does Parmish Verma live?

परमिश वर्मा दिल्ली के DonTelMama, South Ex 2! में रहते हैं । इसके अलावा परमेश वर्मा के माता-पिता पटियाला में भी रहते हैं ज्यादातर समय परमेश वर्मा अपने माता-पिता के साथ ही बताते हैं ।

Read also Biography of Real Padman

तो दोस्तों यह थी परमेश वर्मा की कहानी हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा आगे से ऐसे आर्टिकल की अपडेट पाने के लिए हमारा Facebook पेज लाइक करें ताकि हम जब भी कोई आर्टिकल अपडेट करें तो आपको Facebook पर उस आर्टिकल का लिंक लिंक मिल सके अपना कीमती समय देने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *