Warning: Declaration of TCB_Menu_Walker::walk($elements, $max_depth) should be compatible with Walker::walk($elements, $max_depth, ...$args) in /home2/educatio/public_html/wp-content/plugins/thrive-visual-editor/inc/classes/class-tcb-menu-walker.php on line 0
Rupinder Gandhi Biography | Age | Family | Death – Education Hindi
July 8, 2020

Rupinder Gandhi Biography | Age | Family | Death

Rupinder Gandhi Biography | Age | Family | Death उसका जन्‍म 2अक्‍टूबर को हुआ था, इसलिए पिता ने गांधी जयंंती पर नाम गांधी रखने का फैसला किया ।

Rupinder Gandhi  22 वर्ष की आयु तक वह गांव का सरपंच और मुखिया बन चुके थे । , रादहीष्‍ट्रीय स्‍तर का फुटबॉल खिलाड़ी और चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी का छात्र और स्‍थानीय यूथ आइकन था।

 गांव के लोगों के लिए वह आदर्श और प्‍यारा लड़का बाहर हिंसा का पर्याय बन गया, जिसके नाम से भी लोग कांपते थे।

Profile Of Rupinder Gandhi

NameRupinder Gandhi
Nick NameKhanne Wala Gandhi
Date Of Birth2 Oct 1979
Birth PalaceVill. Rasoolpur , Sangrur
WorkFootball Player,
Leader of Student
Death9 Sep. 2003

Rupinder Gandhi Biography | Age | Family | Death

गांधी की जिंदगी में जल्‍द ही बहुत चीजें बदल गईं। गांव के प्रसिद्ध लड़के की छोटी लड़ाइयां, झड़पे, गैंग वॉर्स में बदल गईं। सड़कों पर खतरनाक हथियार लहराए जाने लगे और रुपिंदर के लिए जो आदर था ।

 वह भय में बदल गया। लुधियाना जिले के छोटे स गांव रसूलरा गांव का रहने वाला गांधी अपनेन नाम के उलट हिंसा का पर्याय बन गया।

रुपिंदर गाँधी ने बहुत से ऐसे काम किए जिस से उस की दुश्मनी दिन ब दिन बढ़ती चली गई। गाँधी को लोग अपना मसीहा मानते थे मगर कई लोग ऐसे वि थे जो गाँधी को मार देना चाहते थे।

Rupinder Gandhi
Rupinder Gandhi Real Friends

Rupinder Gandhi Age When Died

क्यों की गाँधी बहुत सी गैंगवार और लड़ियों में शामल था जिस के कारण उस पर हत्त्या , मार पीट जैसे बहुत मुकदमे चल रहे थे। जिस के कारण उस की कई पोलिटिकल नेताओ और कुछ गैंगस्टर से गहरी दुश्मनी हो गई थी।

जिस के कारण वोह लोग गाँधी को मार देना चाहते थे। आज से करीब 12 साल पहले उसकी बेरहमी से हत्‍या कर दी गई। गाँधी को 5 सितम्बर 2003 को अगवा किया गया । उस को एक गांव सलोड़ी में रखा गया ।

वहां गाँधी को 2 गोलिया मारी गई और उस का मिर्त्तु सरीर भाखड़ा नहर में फेंक दिया गया। , जब गाँधी की डेडबॉडी पुलिस को मिली तो पुलिस ने चोरी छिपे उस का अंतिम संस्कार किया। इस का कारण हम आप को बताते है।

Rupinder Gandhi As a Robinhood

असल में गांधी के फैन फोल्वेर बहुत ज्यादा थे पुलिस को यह दर था कि कही अमन शांति न भांग हो जाए इस लिए पुलिस ने रुपिंदर गाँधी का अंतिम संस्कार खुद ही किया।

जैसे के हम ने आप को बताया है कि गांधी के अंतिम संस्कार को ले कर वी काफी मतभेद है , रुपिंदर गाँधी के भाई का कहना है कि गांधी की डेडबॉडी पुलिस को नहीं मिली थी यह सब फॉर्मेल्टी के लिए किया गया था।

Real Friends of Rupinder Gandhi

ऐसे ही गाँधी के कई दोस्तों का वी यही कहना है कि पुलिस को डर था कि गांधी के पीछे नौजवान बहुत ज्यादा है जिस के कारण पुलिस ने इस मसले को रफा दफा करने और राज में दंगे भड़कने के डर से सब चोरी छिपे किया।

किसी को यह पुख्ता नहीं कराया गया कि वह बॉडी रुपिंदर गाँधी की ही थी। यह कहना है रुपिंदर गाँधी के कई फैन्स और दोस्तों का।10 दिन बाद उस का अंतिम संस्कार किआ गया।

वही गाँधी के भाई मनिदर मिंडी का कहना है कि यह अफवाह है उन का कहना है कि गांधी का सरीर नहीं मिला।

Rupinder Gandhi Punjabi Movie

पंजाबी मूवी ‘रूपिंदर गांधी- द गैंगस्‍टर?’ बन गई है और यह अगले हफ्ते 11 सितंबर को स्‍क्रीन्‍स पर आ जाएगी। फिल्‍म के नाम पर लगा क्‍वेशन मार्क निश्‍िचततौर पर रसूलरा गांव के उस उधेड़बुन का प्रतिनिधित्‍व करता है कि रुपिंदर प्रसिद्ध था या कुख्‍यात।

गांव के लोग उसे ऐसे शख्‍स के रूप में याद करते हैं, जो राष्‍ट्रीय स्‍तर का खिलाड़ी था। लड़कियों की शादी में लोगों की मदद करता था और गरीब बच्‍चों के लिए दवाएं लाता था।

मगर, गांव के बाहर उसके खिलाफ मारपीट, अवैध हथियार रखने और हत्‍या तक के केस दर्ज थे। हमारे लिए तो यह बड़ी बात है कि हमारे सरपंच रहे गांधी पर फिल्‍म बन रही है।

Rupinder Gandhi Biography | Age | Family | Death

गांव के छात्र कहते हैं कि वह हमारे हीरो हैं। हम उनकी यूनियन के सदस्‍य बनना चाहते हैं और उनकी याद में काम करना चाहते हैं। गांव में गांधी के फैन्‍स बताते हैं ।

हमें नहीं पता कि वह बाहर क्‍या थे और किन मामलों में वे शामिल थे। हम तो बस इतना जानते हैं कि वह हमेशा बड़ों की इज्‍जत करते थे और गरीबों की मदद करते थे।

रुपिंदर गांधी के भाई पर कुछ अज्ञात लोगों ने फायरिंग की थी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। दो अज्ञात लोगों ने मनविंदर मिंदी के घर पर  फायरिंग की थी, जिसके बाद मिंदी गंभीर रुप से घायल हो गया था।उसे इलाज के लिए लुधियाना के अपोलो अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Q & A About Rupinder Gandhi

गैंगस्टर गांधी के बारे में इंटरनेट पर पूछे जाने वाले कुछ सवालों के जवाब हम आपको हमारे इस आर्टिकल में देंगे जितने भी लोग हरविंदर गांधी को पसंद करते हैं । वह सभी रुपिंदर गांधी के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना चाहते हैं । इसीलिए इंटरनेट पर रुपिंदर गांधी से जुड़े कई सवाल सर्च किए जाते हैं हम उनमें से कुछ सवालों के जवाब आपको जहां पर देंगे ।

Who is Rupinder Gandhi

रुपिंदर गांधी एक फुटबॉल का बहुत अच्छा खिलाड़ी था लेकिन खेल के साथ-साथ उसने क्राइम की दुनिया में भी कदम रख लिया थोड़े ही समय में वह एक गैंगस्टर के रूप में बदल गया । उसका जन्म 2 अक्टूबर 1989 को हुआ था । आपसी गैंगवार के चलते 9 सितंबर 2003 को रुपिंदर गांधी को अगवा करने के बाद उसे गोली मार कर मार दिया गया । पंजाब में नौजवान लड़के रुपिंदर गांधी को अपना आइडियल भी मानते हैं ।

Is Rupinder Gandhi a real story?

रुपिंदर गांधी की जिंदगी पर आधारित दो पंजाबी फिल्में भी बन चुकी है पहली पंजाबी फिल्म Rupinder Gandhi The Robinhood और दूसरी The Rupinder Gandhi 2 है । इनमें से पहली फिल्म अरपिंदर गांधी की असली जिंदगी पर आधारित है । इसके दूसरे पाठ में रुपिंदर गांधी से जुड़ी बहुत सारी बातें जोड़ी गई है इसके अलावा फिल्म के कुछ सीन ऐसे भी हैं जिनका रुपिंदर गांधी की असली जिंदगी से कोई लेना देना नहीं है लेकिन ज्यादातर फिल्म रुपिंदर गांधी की जिंदगी पर ही आधारित है ।

At what age Rupinder Gandhi died?

रुपिंदर गांधी का जन्म 2 अक्टूबर 1979 को हुआ था 9 सितंबर 2003 को गांधी को अगवा करने के बाद गोली मारकर उसकी हत्या कर दी गई । 24 साल की उम्र में रुपिंदर गांधी की हत्या पहलवान गैंग के कुछ सदस्यों ने कर दी थी ।

Final Word

आखिर में हम आप को यही कहेंगे कि हमें हमेशा सच और अच्छाई के रास्ते पर चलना चाहिए । आप को हमारे दुवारा दी गई जानकारी कैसी लगी हमे कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । अपना कीमती समय देने के लिए आप का धन्यवाद ।

2 thoughts on “Rupinder Gandhi Biography | Age | Family | Death

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *